SHARE

पहाड़ी / चित्रकूट : पुलिस की बदलती तस्वीर मे गुड पुलिसिंग की चर्चा खूब होने लगी है इसलिए पत्रकारों से वार्ता करना और लगातार जन संवाद बनाए रखना भी पुलिस की जिम्मेदारी हो चुकी है।

हाल ही मे थाना पहाड़ी कमान संभालने वाली लेडी इंस्पेक्टर रीता सिंह कस्बे के अंदर एक राहगीर से चर्चा करती हुई देखी गईं , जानकारी लेने पर पता चला कि देर शाम के वक्त वह राहगीर पैदल ही कर्वी की ओर जा रहा था तो उन्होने कहा कि साधन का इंतजार कर लो अवश्य मिल जाएगा।

क्योंकि बदलते माहौल मे अब देर रात भी प्राइवेट या सरकारी साधन मिल जाते हैं , उनके इस प्रकार के प्रयास की चर्चा नागरिक सुरक्षा के रूप मे हुई जो कानून का पहला नियम और उद्देश्य है। जिससे आम लोग कहते सुनाई दिए कि नवागंतुक इंस्पेक्टर संवेदनशील हैं।

इधर पत्रकार वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि कस्बे मे जाम की समस्या ना हो इसके लिए बेहतर प्रयास किए जाएंगे। थाना क्षेत्र के अंतर्गत जो समस्या सामने आएगी उसे समाप्त करने के लिए तेजी से प्रयास किए जाएंगे।

उन्होने कहा कि अपराध मुक्त थाना क्षेत्र बनाए जाने का उद्देश्य मे सभी नागरिक पुलिस का सहयोग करें और पुलिस , अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाएगी।

तेज तर्रार इंस्पेक्टर के रूप मे प्रसिद्ध हो चुकी रीता सिंह के उस केस की चर्चा हर जगह चल रही है जो ब्लाइंड केस था। मानिकपुर थाना क्षेत्र मे व्यापारी के साथ लूट का चर्चित प्रकरण था , जिसमे लोकेशन पता करने तक के सबूत लुटेरों ने नही रखे थे।

इस ब्लाइंड केस को दिल – दिमाग से उन्होंने शीघ्र ही हल कर दिया था। मध्यप्रदेश से लुटेरों के तार जुड़े थे तो इस प्रकार के खुलासे से पुलिस महकमा हो या आम जन के बीच सबका विश्वास दृढ हो जाता है।

अब पहाड़ी थाना की कमान संभालने के बाद इस क्षेत्र को अपराध मुक्त करने के लिए वह हर कदम उठाने के लिए तैयार हैं , ऐसा उन्होंने पत्रकार वार्ता मे बातचीत करते हुए संकेत दिए हैं।

image_printPrint
5.00 avg. rating (98% score) - 1 vote