SHARE

By – sauarbh Dwivedi

चित्रकूट – जिला मुख्यालय में रविवाय को श्रृंगार पैलेस में सदर विधायक ने विधानसभा कर्वी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठक कर समस्याओं की जानकारी ली। इस दौरान सेक्टर प्रमुख और बूथ अध्यक्षों ने ग्रामीण स्तरीय समस्याओं से विधायक व प्रतिनिधि को अवगत कराया। मुख्य रूप से बिजली पानी और सड़क की समस्या हर गांव व क्षेत्र से प्रमुखता से रखी गईं। मजरों मे अंधेरा व्याप्त होने की बात भी सामने आई। भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक जाटव सहित पूर्व जिलाध्यक्ष जयविजय सिंह ने भी जनता की समस्याओं को प्रमुखता से सुना। 

इस दौरान विधायक चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय ने एक एक समस्या के निवारण का आश्वासन दिलाया। साथ ही अधिकारियों द्वारा बात सुने जाने की बात पर स्पष्ट कहा कि जो अधिकारी तानाशाही करेगें व जन समस्याओं पर ध्यान नही केंद्रित करेगें उनके विरुद्ध शासन स्तर से कार्रवाई कराई जायेगी। 

एक मामले की चर्चा करते हुए बताया कि एक अधिकारी द्वारा आवास योजना में 5000₹ घूस ली गई थी। जब प्रकरण संज्ञान में आया तब बड़े स्तर के अधिकारी से बात करके न्यायिक जांच के द्वारा सस्पेंड करा दिया गया था। 

उन्होंने साफ कहा कि कोई कहीं भी घूस ना दे और जिस अधिकारी कर्मचारी द्वारा घूस मांगी जाए अथवा काम करने में आनाकानी की जाए तो सही इनपुट के साथ जानकारी मुहैया कराएं। थाना से लेकर ब्लाक और जिले का कोई अधिकारी हो उसके विरूद्ध शासन स्तर से कड़ी चेतावनी न कार्रवाई कराई जायेगी। 


ये सत्य है कि आपसी संवाद से समस्याएं हल होती हैं और बूथ स्तर के कार्यकर्ता में इस बात की खुशी रही कि चुनाव के बाद उनको प्रमुखता प्रदान की गई। क्योंकि बूथ स्तर का कार्यकर्ता ही वास्तविक समस्याओं से वाकिफ होता है और मेरा बूथ सबसे मजबूत के नारे के तर्ज पर जब उनकी सुनी जाएगी और समस्याओं को चुनौती मानकर खत्म करके जनता को सुविधा प्रदान की जाएगी तो निश्चित रूप से जनता के मध्य अच्छा संदेश जाता है।

image_printPrint
0.00 avg. rating (0% score) - 0 votes